बता दें कि गुलाब की पत्तियां वजन घटाने में ही नहीं बल्कि कई अन्य बीमारियों को दूर करने के काम में आती है।

गुलाब को इसके गुणों की वजह से फूलों का राजा कहा जाता है। यह जितना खुशबूदार, सुंदर और मनमोहक है उतना ही फायदेमंद भी है। आपने गुलाब जल के फायदों को बारे में सुना होगा। गुलाब जल थकी हुई आंखों को फौरन राहत पहुंचाने में बहुत कारगर होता है। इसके अलावा गुलाब जल बाल और स्किन के लिए भी लाभकारी होता है। लेकिन हम आपको गुलाब के फूलों से होने वाले लाभ के बारे में बता रहे हैं। लाल गुलाब के फूल हमारी ऊर्जा में वृद्धि करते हैं। यह हमारी ‘एड्रीनल ग्रंथि’ को प्रभावित करते हैं। गुलाब के रस का स्वाद तीखा, चिकना, कषैला और मीठा होता है। गुलाब का उपयोग करने से दिल, दिमाग और आमाश्य की शक्ति में वृद्धि होती है जिससे इनकी क्रिया भी ठीक होने लगती है। इसके अलावा गुलाब की पंखुडिय़ों में लैक्सटिव और डाइयुरेटिक गुण भी होते हैं, जो पेट को साफ करने, बॉडी से टॉक्सिन को बाहर निकालने, मेटाबॉलिज्म को बेहतर करने और वजन कम करने में मदद करते हैं। आइए आज हम आपको गुलाब के औषधीय गुणों से रूबरू कराते हैं।
आयुर्वेदिक नुस्खा
🌿🌿🌿🌿📝📝
डाइटिंग😇 के बिना 50 दिनों में
3 से 5 किलो वजन कम💃 करें
प्रेग्नेंसी के पोस्ट फैट और टमी को दूर करें👇✍️
डॉ नुस्खे🌿 फैट लॉस किट के साथ
ऑर्डर🤳🏾 करने के लिए क्लिक👇 करें https://waapp.me/wa/5FJNj2Ca

थकावट के लिए : अगर आप बहुत जल्द थकान महसूस करने लगते हैं तो गुलाब के फलों का इस्तेमाल करें। थकान दूर करने के लिए गुलाब की 10 से 15 पंखुड़ियों को पीस लें। इसमें एक बूंद चंदन का तेल मिलाकर शरीर की मालिश करें।

लू से बचने के लिए : गर्मियों के मौसम में लू से बचने के लिए गुलाब के फूल काफी लाभकारी होते हैं। गुलाब की 10 पंखुड़ियों को पीसकर इसमें एक गिलास पानी में डाल दें। अब एक साफ कपड़े को इस पानी में भिगोकर निचोड़ लें। निचाड़े गए कपड़े को सिर पर रखें। इसके अलावा गुलाब के गुलकंद का सेवन करने से पूरे शरीर में ठंडक महसूस होती है और लू से बचा जा सकता है।

आयुर्वेदिक नुस्खा
अब आ गया है दिमाग के लिए👇
#BrainPrash ब्रेन प्राश👇
ताकत का महा फार्मूला नींद नहीं आने की समस्या का अचूक समाधान 👇
बादाम, अखरोट, केसर, कद्दू के बीज, ब्राह्मी, नारियल तेल से युक्त
घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें मूल्य 777₹👇
https://waapp.me/wa/1sgnzn19

कील-मुंहासों के लिए : गुलाब के फूलों अपने आप में एक अच्छा मॉइस्चराइजर है। गुलाब पंखुड़ियों में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं मुंहासे सूखने में मदद करता है। इसके अलावा एंटीसेप्टिक यौगिक, फेनिल इथेनॉल की उपस्थिति, मुंहासे के खिलाफ प्रभावी रोजवाटर बनाती है। रात में पानी में मेथी के कुछ बीज भूनें और गुलाब के पानी को जोड़कर एक अच्छा पेस्ट बनाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं, 20 मिनट तक छोड़ दें और गुलाब के ठंडे पानी से धो लें।

हाथ-पैरों की जलन के लिए : गर्मी के कारण हाथ-पैरों में जलन, पेट में गड़बड़ी, एसीडिटी आदि समस्या हो तो गुलाब का शर्बत बनाकर पीएं इससे लाभ मिलेगा। इसके अलावा हथेली और तलुवों में जलन हो तो चंदन पाउडर और गुलाब जल मिलाकर इससे हथेली और तलुवों पर लेप करें।

नशा मुक्त भारत
#G1Drop👇
सिगरेट, गुटखा, शराब, अफीम, बीड़ी, गांजे, भांग को छुड़ाने की आयुर्वेदिक औषधि पाने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/XbszNz8H

शुक्राणुओं की संख्या बढ़ेगी और वीर्य होगा गाढ़ा, बढ़ेगा सम्भोग समय or ताकत,, तनाव दे भरपूर, डॉ नुस्खे वीर्यशोधन चूर्ण ऑर्डर करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें
https://waapp.me/wa/CtDSS2xL

वजन बढ़ाने के लिए डॉ नुस्खे भीम चूर्ण घर बैठे ऑर्डर करने के लिए क्लिक करें https://waapp.me/wa/fcFqnPxy

Dr Nuskhe sex power booster Roko-G Power Kit ( डॉ. नुस्खे रोकोज़ी पावर किट) घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें मूल्य 2896rs https://waapp.me/wa/3uu4gUTn

 

// If comments are open or we have at least one comment, load up the comment template.